Advertisement

Advertisement

Friday 10 March 2017

thumbnail

माउस संक्रामक आइचिंग

किसी व्यक्ति को खरोंच करने की दृष्टि से चूहों को उसी घटना का सामना करना पड़ता है, यह अजीब है।

चूहों के साथ परीक्षण जो पड़ोसीयों को खुजली वाली, या यहां तक ​​कि अभी भी वीडियो चूहों को खरोंचते हुए, स्पष्ट रूप से माउं-माउस, सेंट लुई में वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसीन में तंत्रिका झॉ-फेंग चेन के फैलाने वाले छानबीन के स्पष्ट सबूत प्रदान करते हैं। मैं संक्रामक व्यवहार के प्रसार के पीछे तंत्रिका विज्ञान के आकलन के लिए नए अवसरों को खोलता हूं।

यह भूतिया को अलग करता है, रिसर्च ट्रैक जीपीपी के रूप में पेप्टाइड को खरोंचते हुए और माउस के मस्तिष्क के क्षेत्रों में जाना जाता है जो शरीर के ताल की धड़कन रखने के लिए बेहतर है, चेन और उनके सहयोगियों ने पाया। 10 मार्च विज्ञान के परिणाम की रिपोर्ट करें

यह खोजने के लिए, "बहुत आश्चर्य थे," चेन ने कहा। एक यह था कि चूहों, विशेष रूप से रात के समय के जानवरों को जो सूँघने और कांटेदार-अंधेरे से अपना रास्ता ब्रश करते हैं, वह माउस की ओर खिसकने से दूसरे के प्रति संवेदनशील होगा। हालांकि चेन ने अपना अनूठा परीक्षण "पागल विचार" कहा था, उन्होंने कहा।

शोधकर्ताओं ने चूहों को रखा है जो कि चूहों के लिए सामान्य रूप से ज़िम्मेदार नहीं है जो कि उनके पंजे और खुजली वाली त्वचा को चूसने और थप्पड़ दिया। सामान्य परिस्थितियों में रिकॉर्ड किए गए वीडियो माउस की तलाश में चूहों के बारे में बताते हैं कि मैंने मध्य-लिखित में बाढ़ से कहा था, और बाद में खुद को खरोंचते हुए तुलना करके, चूहों, पड़ोसी उन पक्षियों की तरफ बहुत ही खुजलीदार नहीं दिखते थे लेकिन वे पक्ष के समान आवृत्ति के बारे में थे, लेकिन उसके बाद ही कुछ ही समय बाद ही।
चूहों की खरोंच वाली वीडियो ने इसी प्रभाव का उत्पादन किया। अधिक श्रोताओं ने खुजली और खरोंचते हुए फिल्म के पीछे एक माउस की त्वचा खुजली वाली एक माउस को अन्य व्यवसाय माउस के बारे में पोकिंग किया।

इसके बाद, शोधकर्ताओं ने यह देखा कि कैसे माउस नर्वस सिस्टम में संक्रमित खुजली होती है। चूहों के मस्तिष्क ने हाल ही में संक्रामक संकेत की इच्छाओं पर हमला किया, जिसमें कई स्थानों पर स्थिरीकरण दिखाया गया था, जिनमें आश्चर्यजनक रूप से, नाभिकाय कोशिकाओं के एक जोड़ी को नाभिक सुप्राकासमायी या एससीएन कहा जाता है। लोगों को इन समूहों में भी, आंखों के पीछे मोटे तौर पर मस्तिष्क में गहरी है।

जीआरपी द्वारा संक्रामक काटने से जुड़े अन्य परीक्षण, जो पहले संचार जानकारी के रूप में पहचाने गए थे और कहीं और माउस तंत्रिका तंत्र को बताया गया था चूहे को संक्रामक काटने के लिए झुकना नहीं था क्योंकि उन्हें जीआरपी या अणु के उत्पादन के लिए कोई जीन नहीं है। लेकिन ये चूहों अभी भी नकारात्मक हैं जब शोधकर्ताओं ने उनकी त्वचा को परेशान किया था। इसके अलावा, सामान्य चूहों, जीआरपी की मात्रा ने मस्तिष्क के कुछ हिस्सों के एससीएन को इंजेक्शन लगाने के लिए पड़ोसी की खुजली की आंखों को खरोंच करके लाया था, लेकिन एक ही स्पॉट के सादे नमक समाधान की मात्रा बहुत ज्यादा पैविंग करने में विफल रही थी।

यह एक अच्छा काम है, त्वचा रोग विशेषज्ञ गिल योसिपोविच कहते हैं, जो मियामी विश्वविद्यालय में खुजली का अध्ययन करते हैं। लेकिन हैरान है कि माउस लोग कर सकते हैं। अब तक, अपने काम में मस्तिष्क की कल्पना ने मनुष्यों के संक्रमण के संकुचन में एससीएन की भूमिका का प्रमाण नहीं दिया है, उन्होंने कहा।

प्रकाश संवेदकों को जवाब देते हुए SCN, शरीर के टाइमकिपर के रूप में बेहतर रूप से जाना जाता है। यह स्पष्ट नहीं है कि तंत्रिका कोशिका समूहों को माउस स्क्रैचिंग, "एक बहुत ही विशिष्ट दबाव और दृश्यमान समृद्ध" देखने के आधार पर व्यवहार को आर्केस्ट्रेट कर सकता है, "इंग्लैंड में मनोवैज्ञानिक और नर्व हेनिंग होल्ला विश्वविद्यालय के हॉल का कहना है। अन्य अध्ययनों में मस्तिष्क के विभिन्न क्षेत्रों में शामिल होता है जो मानवों के लिए संक्रामक काटता है।

इस घटना के बाद ट्रैकिंग डाउनिंग वैज्ञानिक पहेली है, योशीपॉइच कहते हैं। जो लोग एक मजबूत, लगातार खुजली चिंता अक्सर अक्सर हम संक्रामक scratching हैं, और उनके दर्द और दुख के लिए नए विचारों का स्वागत किया जाएगा

Subscribe by Email

Follow Updates Articles from This Blog via Email

No Comments

About

Blog Archive

Blog Archive

Powered by Blogger.

Advertisement