Advertisement

Advertisement

Friday 10 March 2017

thumbnail

कार्डियोवास्कुलर रोगों का प्रमुख कारण

अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन की महामारी विज्ञान और रोकथाम / जीवनशैली और कार्डियो मेटाबोलिक स्वास्थ्य 2017 वैज्ञानिक सत्रों में प्रस्तुत विश्लेषण के अनुसार, स्वस्थ भोजन या जंक फूड में अधिक की कमी 2015 में चार कम से कम लोगों की मौत से जुड़ी हुई थी।

शोधकर्ताओं के मुताबिक, हर साल संयुक्त राज्य अमेरिका में हजारों लोगों की बचत करते हुए दिल का स्वस्थ भोजन और उच्च खाद्य कीमतों में नमक और ट्रांस फैट होता है।

नए विश्लेषण को यह पहचानने के लिए डिज़ाइन किया गया था कि हृदय और रक्त वाहिका संबंधी बीमारी पर भोजन कैसे प्रभावित करता है; यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य और पोषण परीक्षा सर्वेक्षण से 1 99 0-2012 के आंकड़ों, संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन और अन्य स्रोतों से खाद्य उपलब्धता डेटा पर निर्भर था।

अमेरिका और 2015 में दिल का दौरा पड़ने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए, शोधकर्ताओं ने आदर्श भोजन विकल्पों की तुलना में कम पाया - स्वस्थ खाद्य पदार्थों और कम स्वस्थ खाद्य पदार्थों की कमी - अनुमानित 222,100 1,93,400 पुरुषों की मौत में भूमिका निभाई और महिलाओं शोधकर्ताओं ने और उस डिग्री का मूल्यांकन किया जिसमें प्रमुख आहार जोखिम वाले कारक हृदय रोग से जुड़े और प्लेग में मृत्यु के लोगों की संख्या:

नट्स का सेवन, बीज (11.6 प्रतिशत);
सब्जियों का कम सेवन (11.5 प्रतिशत);
अनाज का कम सेवन (10.4 प्रतिशत); तथा
नमक (9 प्रतिशत)

जिस तरह से इस टीम ने खाद्य प्रणाली को बढ़ाया है, वह हृदय रोग की मौतों में योगदान दे सकता है, और इसे रोकने के लिए स्वस्थ आहार को भेद कर सकता है, महत्वपूर्ण शोध कौशल, अफ्शिन ने कहा।

अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन स्वस्थ आहार पैटर्न को खाने के महत्व पर बल देता है जो कि फल, सब्जियां, नट्स, सेम, साबुत अनाज, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों, मछली, मुर्गी और सीमित फैटी या प्रसंस्कृत लाल मांस में समृद्ध है। संघ ने शीतल शीतल पेय, नमक (सोडियम), संतृप्त ट्रांस वसा को सीमित करने का प्रस्ताव किया है।

Subscribe by Email

Follow Updates Articles from This Blog via Email

No Comments

About

Blog Archive

Blog Archive

Powered by Blogger.

Advertisement