Advertisement

Advertisement

Tuesday 6 June 2017

thumbnail

आंत का कैंसर






आंत का कैंसर

आंत्र कैंसर के प्रकार

कोलोरेक्टल कैंसर बड़ी आंत (बृहदान्त्र) या बैक चैनल (मलाशय) में शुरू हो सकता है। आपके कैंसर के शुरू होने वाले सेल के प्रकार के आधार पर, यह भी विभिन्न प्रकारों में विभाजित है। पता है कि इससे आपके चिकित्सक को यह तय करने में मदद मिलती है कि आपको कौन सा उपचार चाहिए।

ग्रंथिकर्कटता
 एडेनोकार्किनोमा आंतों की दीवार में ग्रंथियों की कोशिकाओं से शुरू होती है। ग्रंथि कोशिकाएं आम तौर पर बलगम का उत्पादन करती हैं यह एक चिपचिपा पदार्थ है जो आंतों के माध्यम से मल (भी मल या मल कहा जाता है) आसान बनाता है। एडेनोकार्किनोमा कोलोरेक्टल कैंसर का सबसे आम प्रकार है।

एडीनोकार्सिनोमा के दो दुर्लभ प्रकार हैं:

म्यूसीनस ट्यूमर

अँगूठी ट्यूमर उनको उसी प्रकार से व्यवहार किया जाता है जैसे कि आंतों में एडेनोकैरिनोमामा का सबसे सामान्य प्रकार।

कमजोर आंत्र कैंसर स्क्वैमस सेल ट्यूमर
स्क्वैमस कोशिकाएं त्वचा कोशिकाएं हैं जो ग्रंथियों के कोशिकाओं के साथ मिलकर शौच का निर्माण करती हैं। उन्हें गुदा कैंसर जैसे ही इलाज किया जाता है

कार्सिनोइड ट्यूमर

 कार्सिनोइड कैंसर एक धीमी गति से बढ़ती ट्यूमर है जिसे न्यूरोएंड्रोक्रिन ट्यूमर कहा जाता है। वे हार्मोन-उत्पादक ऊतकों में होते हैं, आमतौर पर पाचन तंत्र में। कार्सिनॉयड उपचार सबसे सामान्य प्रकार के कोलोरेक्टल कैंसर से अलग है।

सार्कोमा

सारकोमा शरीर है जो कैंसर में कोशिकाओं का समर्थन करता है, जैसे हड्डियों या मांसपेशियों आंत में सबसे सरकोमा को लेइमोयोसरकोमा कहा जाता है। इसका मतलब यह है कि वे चिकनी मांसपेशी हैं जो कि सरकोमा से शुरू होती हैं। सरकोमा और आंतों एडेनोकार्किनोमा को अलग तरह से व्यवहार किया जाता है।

लिंफोमा

लिम्फोमा लसीका प्रणाली का एक कैंसर है वे अन्य कोलोरेक्टल कैंसर के बहुत अलग उपचार कर रहे हैं।

Subscribe by Email

Follow Updates Articles from This Blog via Email

No Comments

About

Powered by Blogger.

Advertisement