Advertisement

Advertisement

Thursday 16 March 2017

thumbnail

एक पतंग पोषक तत्वों और व्यायाम के मूल्य को जानता है

नक्षत्र-खिला पतंग, परागकारी चमगादड़ और हमींगबर्ड सभी जानवरों के उपयोग का समर्थन कर रहे हैं। फूल से अमृत चूसने के लिए, आपको फूलों के सामने आने से पहले फूलना चाहिए। लेकिन ये बैक्टीरिया खाद्य पदार्थों की ऐसी feats कैसे कर सकती हैं जो ज्यादातर चीनी है?

एरिजोना विश्वविद्यालय के जीवविज्ञानी के एक नए अध्ययन से न केवल वर्णन किया गया है बल्कि यह भी सुझाव दिया है कि इन जानवरों के बावजूद स्वस्थ रहते हैं, परन्तु इसके कारण, उनके भोजन और टेकवेज़

ऑक्सीजन, जबकि जीवन के लिए आवश्यक है, दोधारी तलवार। जितना अधिक हम तीव्र व्यायाम में संलग्न होते हैं, जैसे कि हवा, ऑक्सीजन प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों के रूप में इसके बदसूरत पक्ष को दर्शाता है - छोटे रिएक्टिव अणु जो कोशिकाओं पर कहर बिगड़ते हैं।

कॉलेज में एंटोमोलॉजी अध्ययन विभाग में गोगी डेविडॉवित्ज़ के प्रयोगशाला के शोधकर्ताओं ने कृषि और लाइफ साइंसेज के यूए में पाया कि हॉक्माथ (जिसे मंडुका पति के रूप में भी जाना जाता है) ने एक रणनीति विकसित की है जो निरंतर उड़ान के दौरान पैदा होने वाले ऑक्सीडेटिव तनाव से होने वाली मांसपेशियों की क्षति को कम करने में मदद करता है । पत्रिका विज्ञान में प्रकाशित परिणाम
'80 पीने के सोडा की तरह'

एर्न लेविन ने कहा, "यदि आप एक भोजन में कीट के बराबर चीनी की मात्रा का उपभोग करना चाहते हैं, तो आपको 80 कैन्ड सोडा पीने की ज़रूरत है", जो अध्ययन के बाद एक डॉक्टरेट वाले डेविडॉवित्ज़ के समूह के नेतृत्व में थे। "यह आश्चर्यजनक है कि इतनी कम समय में इस तरह की चीनी की मात्रा को संसाधित करने वाला पशु।"

एनकाटर खिला की पतंग और हम्मिंगबर्ड किसी भी एंटीऑक्सिडेंट को नहीं ले सकते, जो मस्तक की रात की उड़ानों के दौरान उनकी मांसपेशियों को नुकसान पहुंचाते हुए ऑक्सीडेटिव क्षति से निपटने के सवाल पूछते हैं।

टेंडेम में उच्च प्रदर्शन के लिए सज्जित उपकरणों के दो टुकड़े ने विस्तार से अध्ययन करने के लिए संभव बनाया कि महान शरीर मंडुआ पति उड़ान के दौरान जारी रहे। टीम ने पाया कि कीड़े वास्तव में चीनी का उपयोग अपने स्वयं के एंटीऑक्सिडेंट बनाने के लिए करते हैं। आप जीवन के विकास की शुरुआत में विकसित कार्बोहाइड्रेट के रास्ते को दूर करके यह कर सकते हैं: पेंटोस फॉस्फेट मार्ग।

लोगों को भी, इस मार्ग का, लेकिन आप अपने आप में, सभी एंटीऑक्सीडेंट आवश्यक नहीं पैदा कर सकते हैं, यही वजह है कि एथलीट्स पेय पदार्थों को एंटीऑक्सिडेंट-लेस पीते हैं और माता-पिता अपने बच्चों को अपनी सब्जियों को खाने के लिए बताते हैं प्रवृत्ति का अनुमान, पलायन करने वाले पक्षी अक्सर फल और फल खाने लगे - दोनों एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध - स्टॉपओवर के दौरान

लेविन ने बताया, "मंडुका शरीर के मार्ग का अध्ययन करने के लिए एक अच्छी तरह से अनुकूल मॉडल प्रणाली है, जो एक ही बैक्टीरिया सेक्वाइया के पेड़ हैं।" "अगर हम समझते हैं कि कीट क्या कर रही है, तो आप यह पता कर सकते हैं कि हम इसे कैसे कर सकते हैं। और हम अपनी चीनी खपत से क्या सीख रहे हैं।"
'असंभव' डेटा खोज को जाता है

फ्लाईट रिसर्च के दौरान, शोधकर्ताओं ने कुछ अजीब बातों को देखा: ट्रैकिंग उपायों से कितना ऑक्सीजन मठों को बहुत कार्बन डाइऑक्साइड खा गया

लेविन ने कहा, "यदि आप सभी चीनी खाने के लिए जला लें, और उसी कार्बन डाइऑक्साइड की अपेक्षा करें और ऑक्सीजन की खपत को छोड़ दें।" "यह सामान्य है जब आप कार्बोहाइड्रेट खाते हैं, लेकिन हमें वैज्ञानिक साहित्य के अनुसार परिणाम सफल नहीं होने चाहिए।"

डाटा बेस बनाने वाले पतंगों पर भरोसा करने के लिए अनिच्छुक, डेविडोवित्ज़ ने उड़ान माप उपकरण के निर्माता से संपर्क किया। कंपनी का सीईओ बाहर निकला, और बहुत समस्या निवारण, टिंकरिंग और समायोजन के बाद, पढ़ना अभी भी बदल नहीं था।

एक दिन, एक सहयोगी ने एक पतंग की जगह भौंरा उड़ान का सुझाव दिया, क्योंकि उड़ान के दौरान कार्बोहाइड्रेट को जलाने के लिए भौंरा को जाना जाता है। दरअसल, मशीन उम्मीद मूल्य थूक।

लेविन ने कहा, "उसने हमें अपना डेटा सही बताया।" "उन्होंने दिखाया कि हमारी पतंग उलटी हुई उड़ान में कार्बन का 40 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट से अधिक था, इसलिए हमने एक स्पष्टीकरण प्राप्त करने की कोशिश की, और एकमात्र तरीका है कि उन परिणामों का उत्पादन पेंटोस फॉस्फेट तरह होता है।"
उड़ान करते समय, यह स्पष्ट था कि पतंग ही कार्बोहाइड्रेट, वसा और जल रहा था। जैसे ही वे आराम करते हैं, सेकंड में, कि वे पेंटोस फॉस्फेट के रास्ते से निकल गए।

सिद्धांत जो मापन की अनुमति देता है, उससे अधिक के मुद्दे को संबोधित करने के अलावा, परिणामों के रहस्य को जवाब दिया गया कि कैसे शरीर अमृत-खिला खुद को ऑक्सीडेटिव तनाव को मारने से बचा जाता है।

डेविडॉवित्ज़ ने कहा, "हमारे उड़ान उपकरण पर, पतंग औसतन लगभग तीन मील की दूरी पर उड़ते हैं" "हम नहीं जानते कि वे वास्तव में जंगली में कितना उड़ रहे हैं।"

जब पतंग काम के दौरान लिपिड जलाते हैं, तो अधिक प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों का उत्पादन होता है जो उड़ान के लिए मांसपेशियों में कुछ जोखिम पैदा करते हैं।

"हम सोचते हैं कि मरम्मत तब होती है जब मांसपेशियों को आराम मिलता है, लेकिन हमने यह नहीं मापा है," डेविडॉवित्ज़ ने कहा।
बाकी, आप मैल:

पतंग भी उन लोगों की तुलना में ऑक्सीडेटिव सेल के नुकसान के तहत उड़ान भरने वाले पाए गए थे, जो कि प्रतिद्वंद्वी नहीं लगते थे, लेविन कहते हैं

"यह सामान्य अवधारणा है, जहां हम सोचते हैं कि सभी जानवर चीनी खा रहे हैं सक्रिय और तेज़ जीव हैं," उन्होंने कहा। "लेकिन जब हमारे प्रयोगों से पता चलता है कि यह वास्तव में मामला नहीं है। वास्तव में, तेल जलाने से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, यह सुझाव है कि इन उच्च प्रदर्शन वाली चीनी आहार में ओरेडी में परिवर्तन होता है

Subscribe by Email

Follow Updates Articles from This Blog via Email

No Comments

About

Blog Archive

Blog Archive

Powered by Blogger.

Advertisement